निःसंदेह, कोई भी चीज़ जिस पर ध्यान जाता है, वह बहुत सारे विवादों को भी आकर्षित करती है। यूपीवीसी कंड्यूट पाइप के बारे में भी यही सच है, जो सबसे अधिक मात्रा में बिजली की सप्लाई के लिए उपयोग किए जाते हैं। बिजली की सप्लाई को सारे घर में सुरक्षित रूप से पहुंचाने के लिए ये पाइप बहुत मददगार होते हैं क्योंकि ये आसानी से खराब नहीं होते और इनकी जीवनशैली बहुत अधिक होती है।

कंड्यूट पाइप्स के बारे में और इसके उपयोग के बारे में कई भ्रांतियां फैली हैं, जिनकी चर्चा हम इस ब्लॉग में करेंगे।

“ये ज्यादा मजबूत नहीं होते हैं।"

हमारे कंड्यूट पाइप प्रयोगशाला में भारी टेस्टिंग और ISI मार्क के बाद ही बाजार में उपलब्ध करवाए जाते हैं। ये पाइप दबाव और तापमान में बड़े बदलाव का सामना आसानी से कर सकते हैं। जितना संभव हो इन पाइपों उतना कठोर और मजबूत बनाया गया है। सीधे शब्दों में कहें तो, यूपीवीसी की ताकत कभी भी आपके घर की बिजली सप्लाई को खतरे में नहीं डालेगी।

"यूपीवीसी पर्यावरण के लिए अच्छा नहीं है"

हम जो कंड्यूट पाइप बनाते हैं, वो शुद्ध कच्चे माल से तैयार किया जाता है जो उपयोग के बाद दोबारा उपयोग में लाये जा सकते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें अलग किया जा सकता है और अलग-अलग उपयोग के लिए एक अलग आकार में बनाया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त, एक बार यूपीवीसी कंड्यूट पाइप स्थापित हो जाने के बाद, वे इन्सुलेशन के रूप में कार्य करते हैं, जिससे कम गर्मी बिल्डिंग में प्रवेश करती है और इसके पर्यावरणीय प्रभाव को कम करती है।

तो इस से ये स्पष्ट होता है के यूपीवीसी कंड्यूट पाइप वातावरण के अनुकूल हैं।

"वे बहुत लंबे समय तक नहीं टिकते"

पहले के समय में यूपीवीसी कंड्यूट पाइप के स्थान पर एम.एस कंड्यूट पाइप इस्तेमाल में लाये जाते थे जो लोहे के होते हैं और समय के साथ जंग लगकर खराब हो जाते थे जबकि यूपीवीसी कंड्यूट पाइप को जंग नहीं लगता है। किसी भी प्रकार के रसायन या केमिकल इस पाइप पर कोई प्रभाव नहीं डाल सकते। चिलचिलाती धूप, तेज हवाओं और सर्द मौसम का सामना करते हुए, वे इस दौरान हमेशा की तरह अभिनय और कार्य करना जारी रखेंगे।

इसलिए लोहे के बने पाइप की अपेक्षा यूपीवीसी कंड्यूट पाइप बहुत अधिक समय तक टिकते हैं।

"बहुत देखभाल की आवश्यकता है"

यह वाक्य बिल्कुल भी सही नहीं है। आधुनिक यूपीवीसी कंड्यूट पाइप पुरानी एम.एस कंड्यूट पाइप, स्टील पाइप और फिटिंग पर एक बड़ा तकनीकी सुधार है। यूपीवीसी कंड्यूट पाइप को एक बार फिट रखने के बाद दोबारा हाथ लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ती। बहुत ज्यादा मजबूत होने के कारण यूपीवीसी कंड्यूट पाइप को देख देखभाल की आवश्यकता नहीं है।

"केवल सफेद यूपीवीसी पाइप उत्तम क्वालिटी के माल से बने होते हैं।"

इसे सबसे बड़ी गलत धारणा माना जाता है। हालांकि, वास्तव में, यूपीवीसी कंड्यूट पाइप के रंग का उन्हें बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कच्चे माल के गुणवत्ता स्तर से कोई लेना-देना नहीं है। यूपीवीसी पाइप के निर्माण में कच्चे माल का उपयोग और उन्हें बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले रसायन प्राथमिकता पर होने चाहिए। टीएमटी प्लस के यूपीवीसी पाइप उत्तम क्वालिटी के माल से बने होते हैं।

हमें उम्मीद है कि हम यूपीवीसी पाइप और फिटिंग के बारे में आपकी गलतफहमी को दूर करने में सक्षम हुए हैं। यूपीवीसी पाइप और फिटिंग के हमारे चयन के बारे में अधिक जानकारी के लिए क्यों न सीधा हमसे संपर्क करें?

वाणिज्यिक, औद्योगिक और आवासीय उपयोग के लिए उच्च गुणवत्ता वाले पाइप और फिटिंग प्राप्त करने के लिए, टीएमटी प्लस से संपर्क करें, जो हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च कोटि के प्रॉडट्स के लिए लोकप्रिय है।

Contact form